बिग ब्रेकिंग

CG: पुलिस पर बेहद ही संगीन आरोप : …..बेटे को मर्डर केस में फंसाने के एवज में शिक्षक से 4 लाख की डिमांड….प्रेस कांफ्रेंस में टीचर के किया AUDIO सार्वजनिक……” अगले सप्ताह बड़े साहब आ रहे हैं….उससे पहले तो मामला…..”…मचा हड़कंप तो आनन-फानन में SP ने

कोरबा 21 नवंबर 2021  कोरबा पुलिस बहुत ही संगीन आरोपों से घिर गयी है। …पैसे ना देने पर बेटे को मर्डर के केस में फंसाने के लिए पुलिस ने एक शिक्षक को इतना प्रताड़ित किया…कि अब शिक्षक का पूरा परिवार दहशत के साये में जी रहा है। डरे सहमे शिक्षक ने अपने बेटे के साथ आज मीडिया के सामने अपनी प्रताड़ना की पूरी कहानी बतायी…और साथ ही AUDIO भी सार्वजनिक किया, जिसमें कथित रूप से पुलिस पैसे की डिमांड कर रही है। हालांकि newway न्यूज इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन शिक्षक का दावा है कि ये आडियो उन्ही सब इंस्पेक्टर का है, जो पैसे की डिमांड उससे लगातार कर रहा था।

पूरा मामला कोरबा के उरगा थाने का है।  इधर कोरबा के उरगा पुलिस की शिक्षक ने भरी प्रेस कांफ्रेस में पोल खोली, तो आनन-फानन में एसपी ने सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया। हालांकि थाना प्रभारी पर अभी किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है। इधर शिक्षक ने मीडिया के सामने कहा है कि पुलिस उसके और उसके परिवार के साथ कुछ भी कर सकती है। शिकायत करने वाले शिक्षक का नाम उत्तरा टंडन है, जो सरगबुदिया गांव का रहने वाला है। प्रेस कांफ्रेंस में उत्तरा टंडन ने अपने बेटे के साथ उरगा के सब इंस्पेक्टर आरएल डहरिया पर आरोप लगाया है कि दो साल पुराने एक मामले में फंसाने के नाम पर वो उससे 4 लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। दरअसल शिक्षक की बेटी की शादी में एक युवक की नाचने के दौरान मौत हो गयी थी। नाचने के दौरान युवक अचानक गिरा और फिर उसकी मौत हो गयी। इस घटना के 2 साल बात अब पुलिस उससे इस प्रकरण में पैसे की मांग कर रही थी।

आडियो में बड़े साहब के अगले सप्ताह आने का जिक्र

शिक्षक उत्तरा टंडन ने 15 मिनट का एक कथित ऑडियो सार्वजनिक किया है। हालांकि NW न्यूज इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि जिस पुलिसकर्मी से बातचीत करने का दावा करते हुए आडियो वायरल किया गया है, उसमें  ना सिर्फ पैसे के लेनदेन का जिक्र है, बल्कि आडियो में कथित रूप से पुलिस अधिकारी ये भी बताता हुआ सुनाई पड़ रहा है कि किस तरह से वो उनके बेटे को बचा सकता है। जिस युवक पर केस दर्ज होने की बात कही जा रही है, उसे ही पैसे देने के बाद गवाह बनाकर बचा लेने और दूसरे पर आरोप मढ़ देने की बात भी कही जा रही है। आडियो में एक जगह पर ये बातें भी कथित तौर पर पुलिसकर्मी कह रहा है कि ये बड़ा मामला है और दो साल पुराना भी है, अगले सप्ताह बड़े साहब उनके यहां आ रहे हैं, तो बड़े मामले पर तुरंत ही कार्रवाई करनी होगी। पुलिसकर्मी ये भी कथित तौर पर बता रहा है कि बड़ा मामला है इस पर केस होगा ही।

बेटी की शादी में हुआ था हादसा

शिक्षक उत्तरा टंडन ने मीडिया को बताया कि उनकी बेटी की शादी 16 फरवरी 2019 को सरगबुुदिया में हुआ था।शादी के वक्त 16 फरवरी को बारात आने से पहले घर के बाहर पारिवारिक कार्यक्रम में डांस करने के दौरान विकास अग्रवाल नामक युवक के सीने में दर्द होेने के बाद वह गिर गया था। जिसके बाद उसे तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत की पुष्टि की गयी। इस पूरे घटनाक्रम का विडियों भी उस वक्त वायरल हुआ था, जिसे मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया था। उस वक़्त इस घटना पर उरगा थाना में पुलिस टीम ने शिक्षक और चश्मदीदों का बयान दर्ज कर इस हादसे की फाईल को बंद कर दी थी। घटना के करीब 2 साल बाद उरगा थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर आर.एल.डहरिया ने फिर से फाईल खोल दी और शिक्षक सहित उसके बेटे और अन्य गवाहों को थाने में बुुलाकर इस घटना को हत्या बताते हुए 4-4 घंटे थाने में बैठाकर प्रताड़ित किया जाने लगा। शिक्षक उत्तरा टंडन का आरोप है कि 15 नवंबर को उन्हे और उनके बेटे वैभव टंडन को थाने में बुलाया गया, और थाने के पीछे ले जाकर बेटे को हत्या के मामले में आरोपी बनाये जाने की बात कहकर डराया जाने लगा। इसके बाद लगातार 16 और फिर 17 नवंबर को सब इंस्पेक्टर के सहायक द्वारा शिक्षक उत्तरा टंडन पर बेटे को हत्या के मामले से बचाने के लिए 4 लाख रूपये की मांग की जाने लगी। पुलिस के इस दबाव से तंग आकर उत्तरा टंडन और उसके बेटे ने सब इंस्पेक्टर आर.एल डहरिया के सहायक कर्मी जो पैसों के लिए दबाव बना रहा था,उसकी बातचीत का आडियों और विडियों रिकार्ड कर लिया गया।

एसपी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

इसके बाद इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत शिक्षक ने 19 नवंबर को एसपी कार्यालयात में की। जिसकी रिसिविंग कॉपी शिक्षक ने मीडिया को सौंपी है, लेकिन शिकायत के 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नही होने पर पीड़ित शिक्षक ने कोरबा प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेस कर इस मामले का खुलासा कर सब इंस्पेक्टर आर.एल.डहरियां पर प्रताड़ित किये जाने का गंभीर आरोप लगाया गया। उधर इस प्रेस वार्ता की जानकारी मिलते ही पुलिस अफसर हरकत में आये, आनन-फानन में कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने सीएसपी योगेश साहू को जांच का जिम्मा सौपते हुए सब इंस्पेक्टर डहरिया को लाईन अटैच कर दिया गया, जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिये पुलिस अधिकारियों द्वारा मीडिया को दी गई।खैर कोरबा पुलिस की इस आनन-फानन में की गयी कार्रवाई को आने वाले दिनों में आईजी रतनलाल डांगी के कोरबा दौरा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि शिक्षक ने जिस तरह से सब इस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाये है, उससे कोरबा पुलिस की छबि खराब होनी लाजमी है, जिसे देखते हुए पुलिस विभाग ने इस मामले को तुल पकड़ने से पहले ही सब इंस्पेक्टर को लाईन हाजिर करने की कार्रवाई की है। अब ये देखने वाली बात होगी कि आईजी के आने के पहले इस गंभीर प्रकरण में सीएसपी की जांच रिपोर्ट क्या पूरी हो जाएगी ? ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या इस गंभीर  प्रकरण में उरगा थानेदार की कोई भूमिका नही है ? क्या सब इंस्पेक्टर थानेदार के लिये पैसों की वसूली का दबाव बना रहा था?  अगर ऐसा है तो थानेदार को छूट क्यों ? ये वो सवाल है जो पुलिस की करवाई पर ही प्रश्न चिन्ह लगा रहे है।

एसपी बोले- जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी

NW न्यूज़ ने जब इस मामले में SP भोजराम पटेल से जानकारी चाही, तो उन्होंने बताया कि इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही CSP योगेश साहू को जांच का जिम्मा सौपते हुए सब इंस्पेक्टर आर.एल.डहरिया को लाइन अटेच कर दिया गया है। ताकि जांच किसी भी तरह से प्रभावित न हो सके। इस पूरे प्रकरण में जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कारवाई की जायेगी। इस प्रकरण में अगर थाने से संबंधित किसी की भी संलिप्तता सामने आती है,तो फिर चाहे थानेदार ही क्यों न हो किसी को भी बख्शा नही जाएगा।

 

 

 

 

Back to top button